मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया की खराब सेवाओं पर नाराजगी जताई है। उन्होंने बताया कि भोपाल से दिल्ली जाते समय उनकी सीट टूटी और धंसी हुई थी, जिससे बैठना बेहद असुविधाजनक रहा।
खराब सीट को लेकर उठाए सवाल
शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी शिकायत साझा की। उन्होंने लिखा कि उन्हें भोपाल से दिल्ली जाना था, जहां कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होना था। एयर इंडिया की फ्लाइट AI436 में सीट नंबर 8C मिली, लेकिन जब वे सीट पर बैठे, तो वह टूटी हुई और अंदर धंसी थी।
उन्होंने एयर इंडिया के क्रू से सवाल किया कि खराब सीट यात्रियों को क्यों दी जा रही है? इस पर जवाब मिला कि पहले ही प्रबंधन को इसकी जानकारी दी गई थी और ऐसी सीटों के टिकट नहीं बेचने चाहिए थे। चौहान ने यह भी बताया कि फ्लाइट में कई अन्य सीटें भी खराब थीं।
टाटा प्रबंधन पर जताई नाराजगी
शिवराज सिंह चौहान ने एयर इंडिया के मालिक टाटा ग्रुप पर भी निशाना साधते हुए लिखा कि उन्हें लगा था कि टाटा के अधिग्रहण के बाद एयर इंडिया की सेवाएं बेहतर होंगी, लेकिन यह उनकी गलतफहमी निकली।
उन्होंने कहा कि यात्रियों से पूरा पैसा लेने के बाद खराब सीटें देना अनैतिक है। साथ ही, उन्होंने एयर इंडिया प्रबंधन से पूछा कि क्या वे इस समस्या का समाधान करेंगे या यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाते रहेंगे?
यात्रियों की सुविधाओं पर उठे सवाल
शिवराज सिंह चौहान की इस शिकायत के बाद एयर इंडिया की सेवाओं पर सवाल उठने लगे हैं। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे, यह देखना बाकी है।